• Sun. Apr 28th, 2024

उप जिला अस्पताल के चिकित्सकों और कर्मचारियों को मिलेंगे आवास


स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह ने किया शिलान्यास
चार करोड़ इक्कीस लाख की लागत से हो रहा निर्माण
पौड़ी। राजकीय उप जिला अस्पताल श्रीनगर में चिकित्सकों और कर्मचारियों के लिए अगले साल तक 11आवासीय भवनों का निर्माण हो जाएगा। बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने 421.28 लाख की लागत से बनने वाले आवासीय भवनों का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यहां ट्रांजिट हॉस्टल के साथ ही अस्पताल कर्मियों के लिए पार्क, जिम और पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।
उप जिला अस्पताल में पूर्व में चिकित्सकों के लिए आवास बने थे। लेकिन समय के साथ कुछ भवन पुराने हो गए। इसके अलावा अस्पताल के नए भवन निर्माण हेतु कुछ भवन तोड़ दिए गए। जिसके चलते आवास कम हो गए थे। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने यहां नए आवासीय भवन निर्माण की स्वीकृति दी।
बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने भूमि पूजन कर आवासीय परिसर का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब डॉक्टरों के लिए परिसर में ही आवास मिल जाएंगे। यहां एक टाइप 5(मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आवास), दो टाइप 3(चिकित्सक आवास) और आठ टाइप 2 (कर्मचारी आवास) भवन बनाए जा रहे हैं। एक माह बाद ट्रांजिट हॉस्टल का भी निर्माण होगा।
इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि परिसर में आवासीय व्यवस्था होने से मरीजों सहित डॉक्टरों और कर्मचारियों को सुविधा मिलेगी। किसी आपातकालीन स्थिति में मरीजों को तत्काल उपचार हो सकेगा। इसके अलावा वार्ड में भर्ती मरीजों के रूटीन स्वास्थ्य परीक्षण में आसानी होगी।
कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रवीन कुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. नीरज राय, सर्जन डा. लोकेश सलूजा, रेडियोलॉजिस्ट डा. रचित गर्ग, डा. अजय गोयल, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र धीरवाण, जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र रावत और दिनेश रूडोला आदि मौजूद रहे।
16 करोड़ की लागत से बना है नया भवन
श्रीनगर मेें जीआईएंडटीआई मैदान से उप जिला अस्पताल के नीचे से ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग की सुरंग गुजर रही है। इसे देखते हुए पुराने अस्पताल भवन के पीछे आरवीएनएल (रेल विकास निगम) ने 16 करोड़ की लागत से 52 बेड के नए भवन का निर्माण करवाया है।आरवीएनएल की ओर से निर्मित तीन मंजिलें भवन में लिफ्ट, पार्किंग सहित भविष्य में मशीनों के लिए जगह बनाई गई है। ताकि अस्पताल में किसी प्रकार की तोड़फोड़ की आवश्यकता न रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385