• Mon. May 20th, 2024

सीएम घोषणा: पौड़ी जिले में 58 में से 9 हुई पूरी


डीएम ने ली समीक्षा बैठक
पौड़ी। मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा हेतु जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिला कार्यालय सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। सीएम घोषाणाओं पर सम्बन्धित विभागों द्वारा धीमी कार्यवाही को देखते हुए जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को निरंतर समीक्षा करने के निर्देश दिये हैं।
बुधवार को आयोजित मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभागीय स्तर पर लम्बित घोषणाओं पर त्वरित गति से कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। जनपद से सम्बन्धित 58 सीएम घोषणाओं में 09 घोषणाएं पूर्ण हो चुकी है जबकि 25 घोषणाएं शासन स्तर पर, 21 पर कार्य अनारम्भ जबकि 3 घोषणाओं को विलोपित किया जा चुका है।
जिलाधिकारी ने विभागीय स्तर पर लम्बित घोषणाओं को लेकर कड़ी नाराजगी प्रकट की। मुख्यमंत्री घोषणाओं पर विभागीय स्तर पर बरती जा रही शिथिलता पर जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त कोटद्वार को 2 दिन के भीतर शहर में स्ट्रीट लाईट लगाये जाने सम्बन्धित घोषणा पर डीपीआर तैयार कर शासन को भेजे जाने के निर्देश दिये हैं। शिक्षा विभाग के स्तर पर लम्बित घोषणाओं को लेकर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षाधिकारी को सख्त हिदायत दी है कि घोषणाओं पर त्वरित गति से कार्यवाही नहीं होने की स्थिति में प्रतिकूल प्रविष्टि प्रस्तावित की जायेगी।
बैठक में अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार, सीटीओ गिरीश चंद, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि पीएस बृजवाल, डीडीओ मनविंदर कौर, डीएसटीओ राम सलोने, जिला पर्यटन विकास अधिकारी प्रकाश खत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385