• Sun. Apr 21st, 2024

लुमिनस ने सोलर गुरू लॉन्च किया


उत्तराखंड सहित पूरे देश में #लुमिनस_पॉवर_टेक्नॉलॉजीज़ ने एक अभिनव एवं उद्योग का प्रथम मोबाईल एप्लीकेशन लॉन्च किया। जिसका उद्देश्य उत्तराखण्ड सहित भारत में मौजूद इलेक्ट्रिशियंस एवं डीलर्स को संलग्न, प्रशिक्षित व सशक्त बनाकर लुमिनस सोलर गुरू बनने में मदद करना है।

प्रशिक्षण का यह मॉड्यूल उद्योग की अग्रणी कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिशियंस को सौर समाधानों की लेटेस्ट शिक्षा प्रदान करेगा। इसके अलावा, अंतिम उपभोक्ता को सही सौर उत्पादों की सिफारिश करने के लिए इलेक्ट्रिशियंस को टूल्स से युक्त भी बनाया जाएगा। प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा कर लेने के बाद, इलेक्ट्रिशियंस को सम्मानित किया जाएगा और उन्हें ‘लुमिनस सोलर गुरू’ का सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

अमित शुक्ला, सीनियर वाईस प्रेसिडेंट एवं हेड लुमिनस पॉवर टेक्नॉलॉजीज़ ने कहा, ‘‘एक त्रुटिपूर्ण सौर इंस्टॉलेशन ग्राहकों की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। कई घर एवं व्यवसायों को इसके रिपेयर के लिए काफी खर्च करना पड़ता है तथा त्रुटिपूर्ण पैनल इंस्टॉलेशन के परिणामस्वरूप इंस्टॉलेशन टीम की प्रतिष्ठा कम हो जाती है, और पूरे सौर उत्पाद समूह से भरोसा उठ जाता है। इस समस्या के समाधान के लिए, लुमिनस में हमारा उद्देश्य #लुमिनस #सोलर गुरू ऐप द्वारा इलेक्ट्रिशियन समुदाय का कौशल बढ़ाना है। यह अभियान हमारे साझेदारों को सशक्त बनाएगा और उन्हें इस उद्योग में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेगा। यह अभियान एक मोबाईल ऐप पर डिज़ाइन किया गया है, इसलिए इलेक्ट्रिशियन अपनी गति, सुविधा व समय के अनुसार यह प्रशिक्षण पूरा कर सकते हैं। यह ऐप केवल एक प्रशिक्षण मॉड्यूल की तरह ही काम नहीं करता है, बल्कि यह सौर समाधानों से संबंधित पूरी जानकारी का शब्दकोष भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385