• Sun. Jul 14th, 2024

टिहरी प्रशासन ने नैखरी कैंपस के लिए जमीन दी


टिहरी। जिला प्रशासन टिहरी ने राजकीय महाविद्यालय नैखरी (चंद्रबदनी) का श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के कैम्पस के तौर पर विस्तारीकरण के लिए लिए जमीन की मंजूरी दे दी है।
बृहस्पतिवार को जिला सभागार में विधायक देवप्रयाग विनोद कंडारी ने डीएम मयूर दीक्षित की मौजूदगी में विधान सभा क्षेत्र देवप्रयाग की समस्याओं के निस्तारण के संबंध में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान विधायक देवप्रयाग द्वारा अपने विधान सभा क्षेत्रान्तर्गत की रेलवे, जीवीके कम्पनी, पेयजल, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, स्वास्थ्य, शिक्षा विभाग से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया गया, जिनका समाधान कर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश गये।
जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय विधायक की सीएचसी कीर्तिनगर व सीएचसी. हिन्डोलाखाल में अल्ट्रासाउण्ड व एक्स-रे मशीन लगाकर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने, स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने तथा चिकित्सालय के वाहनों हेतु वाहन चालक उपलब्ध कराये जाने की मांग पर सीएमओ को आवश्यक दिशा-निर्देश देेते हुए रोस्टर वाइज अल्ट्रासाउण्ड मशीन चलाने, शिविर लगाने तथा वाहन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
चौरास-नैथाणा पुल पर पर्याप्त विद्युत व्यवस्था हेतु जिलाधिकारी द्वारा रेलवे के अधिकारी को विद्युत व्यवस्था करने के साथ ही धूल उड़ने पर पानी का छिड़काव करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही कुछ स्कूलों में छत टपकने पर तथा जीवीके कम्पनी द्वारा प्रभावित गांवों को अधिग्रहित भूमि का मुआवजा न दिये जाने पर जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को शीघ्र इस्टीमेट उपलब्ध कराने तथा एसएलओ को भूमि मुआवजा का नियमानुसार भुगतान करने के निर्देश दिये गये।
इसके साथ ही विधायक कंडारी ने लक्षमोली पम्पिंग पेयजल योजना निर्माण में आ रही दिक्कतों के चलते रिवर चैनेलाइजेशन करने, श्रीनगर-सुमाड़ा में जीवीके कम्पनी के कारण पानी की दिक्कत, ग्राम पंचायत मंगसू, मढ़ी, थापली में जीवीके नहर के दोनों ओर सड़क निर्माण का कार्य, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मलेथा एवं लक्ष्मोली का भवन निर्माण, राजकीय इण्टर कॉलेज बागवान का भवन निर्माण, मलेथा व लक्षगोली में सीलर हाई मार्स लाईट लगाने, निर्माणाधीन रेवले स्टेशनों के पास रास्तों का निर्माण, देवली में घेरबाड़, मलेथा गांव की सिंचाई नहर ठीक करने, घिल्डियालगांव में रास्ता निर्माण का कार्य शीघ्र करने, ग्राम पंचायत पन्तगांव में रा.प्रा. विद्यालय पन्तगाव की सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य करवाये जाने, ग्राम लक्ष्मोली में स्वीकृत राजीव गांधी सेवा केन्द्र को इसी ग्राम पंचायत के अन्तर्गत अन्य गांव में निर्माण करवाये जाने की अनुमति दिये जाने, मलेथा/बागापाणी/नैथाणा में शमासान घाट आदि की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, सीएमओ मनु जैन, एसडीएम देवप्रयाग सोनिया पन्त, डीईओ बेसिक वीके ढौंडियाल सहित सिंचाई, जल निगम, जल संस्थान, रेलवे के अधिकारी, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385