• Sat. Jun 22nd, 2024

जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान


विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ से लोगों को गांव-गांव में मिल रहा विभिन्न योजनाओं का लाभ

पौड़ी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत देश के विभिन्न राज्यों से जुड़े लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संवाद किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा देश भर में निकाली जा रही है, जिसका उद्देश्य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।
विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने ग्राम पंचायत देहलचोरी, खांडयूसैंण व ल्वाली में प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने और उसका लाभ आम जनता तक सुनिश्चित किये जाने को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ हर गांव में जाकर रथ में लगे स्क्रीन के माध्यम से केंद्र के जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी जा रही है ।
गढ़वाल सांसद ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने और उन्हें लाभान्वित करना है। इसको देखते हुए जिले के हर एक पंचायत में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार को उज्ज्वला योजना का लाभ, स्वास्थ्य लाभ के आलावा विभिन्न विभागों में संचालित केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान लगातार विस्तार ले रहा है।
कार्यक्रम में गढ़वाल सांसद ने लाभार्थियों को उज्जवला गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान विभिन्न योजनाओं का लाभ ले चुके लाभार्थियों ने केंद्र सरकार का धन्यवाद ज्ञापित भी किया। उमंग कलस्टर से गीता देवी ने बताया कि कलस्टर में अभी तक 300 से अधिक महिलाओं को जोड़ा गया है जिसकी वार्षिक आय 1 लाख से ज्यादा की हो रही है।
इस मौके पर स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी, परियोजना निदेशक डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ0 डी.एस. बिष्ट, उद्यान अधिकारी राजेश तिवारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी अनिल सेमवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा सुषमा रावत सहित अन्य अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385