• Wed. Feb 28th, 2024

नान घाट पेयजल योजना की होगी मरम्मत, दो दिन पाइप लाईन पर जलापूर्ति रहेगी बंद


पौड़ी। मण्डल मुख्यालय पौड़ी में जलापूर्ति करने वाली  नानघाट पेयजल योजना में दो दिन पानी नहीं चलेगा। जल संस्थान मंगलवार और बुधवार को योजना की मरम्मत करेगा। जिसके चलते  पौड़ी में बुधवार को कुछ मोहल्लों में आंशिक रुप से पेयजल आपूर्ति होगी। हालांकि श्रीनगर पौड़ी पंपिंग पेयजल योजना से पूर्व की भांति कुछ क्षेत्रों में जलापूर्ति यथावत रहेगी l
नानघाट पंपिंग पेयजल योजना पर कुछ स्थानों पर समय-समय पर योजना की पाइप लाइन में लीकेज की समस्या सामने आती रही है। बार बार आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए जल संस्थान ने लीकेज स्थानों पर पाइप लाइन की मरम्मत करने का निर्णय लिया है। जिसके चलते दो दिन योजना पर पानी नहीं चलाया जाएगा।
जल संस्थान के सहायक अभियंता सोहन सिंह जेठूड़ी ने बताया कि नानघाट योजना 76 किमी लंबी है। काफी लम्बी इस लाइन में लीकेज की समस्या हो रही है। जिससे पूरा पानी पौड़ी तक नहीं पहुंच पा रहा है। इसलिए मरम्मत कराई जा रही है। काम की वजह से योजना के स्रोत से जलापूर्ति बन्द की जाएगी। इसका आंशिक असर पौड़ी शहर की पेयजल पर पड़ेगा।
मगंलवार और बुधवार को काम चलेगा। उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर को पौड़ी के नागदेव, अपर व लोअर चोपड़ा और एमआईसी मोहल्ले में आंशिक रुप से पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी। हालांकि इस दौरान वैकल्पिक व्यवस्था भी विभाग की ओर से की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
नॉर्दर्न रिपोर्टर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न०:-7017605343,9837885385